आतंकी हमले में शहीद जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे : रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने

Last Updated 09 Jul 2024 03:34:04 PM IST

भारत के रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में हुए एक आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की और जवानों के बलिदान पर गहरा शोक व्यक्त किया।


जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमला

रक्षा मंत्रालय के मुख्य प्रवक्ता भारत भूषण बाबू ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर दी।  उन्होंने रक्षा सचिव के हवाले से ट्वीट किया, "मैं कठुआ के बडनोटा में हुए आतंकी हमले में शहीद पांच जवानों के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता हूं, और उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं। राष्ट्र के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा और उनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। भारत इस हमले के पीछे छिपी बुरी ताकतों को जरूर हराएगा।"

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने वीर जवानों के परिवारों को भरोसा दिलाया कि पूरा राष्ट्र उनके साथ है। रक्षा मंत्री ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी मिशन पर कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियान चल रहे हैं। हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आतंकी हमले की वारदात तब हुई, जब आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया। घात लगाकर किए गए इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए और पांच अन्य जवान जख्मी भी हुए हैं। सूबेदार आनंद सिंह, हवलदार कमल सिंह, राइफलमैन अनुज नेगी, राइफलमैन आदर्श नेगी, नायक विनोद सिंह आतंकी हमले में शहीद हो गए। सभी जवान उत्तराखंड के हैं। इन जवानों की शहादत के बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है। साथ ही शहीदों के घरों में मातम छा गया है। उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर गहरा दुख जताया है।

घायल सैनिकों को सेना अस्पताल में भर्ती किया गया है। आतंकियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमला करने के साथ ही गोलीबारी भी की थी। सेना के वाहन पर हुए इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। फिलहाल सेना ने इलाके को घेर लिया है। यहां आतंकवादियों की तलाश में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि बीते दो महीनें में सेना के वाहन पर यह दूसरा आतंकवादी हमला है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment