PM मोदी से मिलेंगी ममता, इस दौरान ममता के साथ रहेंगे 10 तृणमूल सांसद

Last Updated 19 Dec 2023 07:28:06 AM IST

संसद के दोनों सदनों के 10 से ज्‍यादा तृणमूल कांग्रेस सांसद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।


पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि सूची में पहला नाम तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी का है। नौ अन्य सांसद हैं सुदीप बंद्योपाध्याय, कल्याण बंद्योपाध्याय, सौगत रॉय, काकोली घोष दस्तीदार, शताब्दी रॉय, प्रतिमा मोंडल, सजदा अहमद, डेरेक ओ'ब्रायन और प्रकाश चिक बड़ाइक।

बैठक में मुख्यमंत्री केंद्र-प्रायोजित योजनाओं जैसे कि दिनी रोजगार योजना - मनरेगा, पीएमएवाई और पीएमजीएसवाई के तहत केंद्र से धन आवंटन बकाया रहने संबंधित मुद्दे उठाएंगी।

ममता पहले ही आरोप लगा चुकी हैं कि पश्चिम बंगाल एकमात्र राज्य है, जिसे जानबूझकर केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत मिलने वाली केंद्रीय राशि से वंचित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा था, “केंद्रीय निधि पर केंद्र सरकार का एकाधिकार नहीं हो सकता। केंद्रीय करों में राज्य का हिस्सा केंद्र को साझा करना चाहिए।”

ममता मंगलवार को होने वाली विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक में भाग लेने के लिए अभी राष्ट्रीय राजधानी में हैं। उन्हें बुधवार सुबह 11 बजे संसद परिसर में प्रधानमंत्री से मुलाकात करनी है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment