MP Budget 2024: विपक्ष के हंगामे के बीच वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने पेश किया बजट

Last Updated 03 Jul 2024 02:02:32 PM IST

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कथित नर्सिंग कॉलेज घोटाले के मुद्दे को लेकर विपक्षी कांग्रेस के हंगामे के बीच बुधवार को विधानसभा में 2024-25 के लिए राज्य का बजट पेश किया।


केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) कई ऐसे नर्सिंग कॉलेज के कामकाज में घोर अनियमितताओं से संबंधित कथित घोटाले की जांच कर रहा है, जिनमें बुनियादी ढांचे की कमी है जबकि कुछ केवल कागजों पर ही मौजूद हैं।

बजट पेश करने के लिए जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्ष के नेता उमंग सिंघार और अन्य कांग्रेस सदस्यों ने कथित घोटाले के सिलसिले में मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग की।

विपक्ष के सदस्यों ने आसन के सामने खड़े होकर सारंग के इस्तीफे की मांग की।

बजट भाषण शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि विपक्ष को यह मुद्दा उठाने के लिए मंगलवार को पर्याप्त समय दिया गया था और उन्हें बजट पेश किए जाने के दौरान सदन की परंपरा के अनुसार इसमें भाग लेना चाहिए।

संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि विधानसभा की कार्यवाही सदन के नियमों और परंपराओं के अनुसार चलेगी और विपक्ष को उचित प्रक्रिया के तहत अपनी शिकायतें उठानी चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने भी कहा कि सदन के नियमों में ढील दिए जाने के बाद विपक्ष मंगलवार को यह मुद्दा उठा चुका है।

विपक्षी सदस्यों ने विजयवर्गीय की बात पर कोई ध्यान नहीं दिया और वे आसन के सामने खड़े होकर नारेबाजी करते रहे और फिर वहीं बैठ गए।

वित्त मंत्री द्वारा बजट पेश किए जाने के दौरान शोरगुल के कारण बजट भाषण सुनाई नहीं दिया।
 

भाषा
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment