झारखंड में सीट बंटवारे की बात नहीं बनी तो ‘लोजपा’ अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव : चिराग पासवान

Last Updated 29 Sep 2024 04:55:44 PM IST

झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने अपनी कमर कस ली है। पार्टी प्रमुख चिराग पासवान ने रविवार को कहा कि एनडीए में सीट बंटवारे पर बात बनी तो ठीक, नहीं तो पार्टी अकेले भी चुनाव लड़ सकती है।


लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख चिराग पासवान

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने अपने धनबाद में "जन आक्रोश रैली" को संबोधित करने के बाद मीडिया से कहा, "यहां होने वाले विधानसभा चुनाव में लोजपा (राम विलास) पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। मेरे स्वर्गीय पिता राम विलास पासवान का यहां पर जनाधार रहा है और मौजूदा समय में यहां पार्टी मजबूत है। हमारा संगठन यहां आगामी विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगा।"

लोजपा झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव एनडीए के साथ लड़ेगी या अलग, यह पूछे जाने पर चिराग पासवान ने कहा, "झारखंड भाजपा यूनिट के साथ हमारी बातचीत चल रही है। सकारात्मक बात नहीं बनी तो लोजपा आज के समय में इतनी मजबूत है कि वह अकेले ही विधानसभा का चुनाव लड़ सकती है।" उन्होंने कहा कि जब तक चुनाव आयोग अधिसूचना जारी करेगा, तब तक चुनाव को लेकर चल रही सभी चीजें ठीक हो चुकी होंगी। यह पता चल जाएगा कि पार्टी अकेले चुनाव में जा रही है या एनडीए के साथ। विधानसभा चुनाव को लेकर सारा फैसला पार्टी की प्रदेश इकाई द्वारा लिया जाएगा।

मीडिया के एक सवाल के जवाब में चिराग पासवान ने कहा, "लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का जनाधार यहां मजबूत है और इसका असर आगामी विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा।"

झारखंड में लोजपा के अलावा जदयू ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। जदयू ने कुछ महीने पहले ही बताया था कि वह विधानसभा का चुनाव लड़ेगी।

जदयू और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन में हैं। जदयू और भाजपा मिलकर बिहार की सरकार चला रहे हैं। वहीं, लोजपा बिहार की पांच लोकसभा सीट जीतकर केंद्र में एनडीए गठबंधन का हिस्सा है।

आईएएनएस
बोकारो (झारखंड)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment