पाकुड़ में बकरीद पर हुए उपद्रव के दोषियों पर कार्रवाई हो : BJP

Last Updated 24 Jun 2024 07:08:44 PM IST

झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने सोमवार को राज्यपाल से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान भाजपा नेताओं ने बकरीद के दिन गोपीनाथपुर गांव में हुए उपद्रव की जांच की मांग की।


पाकुड़ में बकरीद पर हुए उपद्रव के दोषियों पर कार्रवाई हो : BJP

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से कहा कि वह इस मामले में न्यायिक जांच कराएं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

दरअसल, बकरीद के दिन गोपीनाथपुर गांव में एक व्यक्ति ने सड़क किनारे गोवंशीय पशु की कुर्बानी दी थी। गांव के लोगों ने इसका विरोध किया तो उन पर हमला किया गया। इस दौरान पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के कृष्टोनगर से आए उपद्रवियों ने बम फेंकने के साथ-साथ फायरिंग करते हुए एक मकान में आग लगा दी थी।

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने गोपीनाथपुर गांव में स्थायी पुलिस पिकेट की स्थापना, केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती, ग्रामीणों को हुई क्षति का मुआवजा और राज्य में प्रतिबंधित मांस की बिक्री करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इसके अलावा ग्रामीणों को पक्का मकान देने, गांव में पेयजल एवं बिजली मुहैया कराने और स्कूल स्थापित करने की भी मांग की गई है।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष के अलावा विधायक नवीन जायसवाल, भानु प्रताप शाही, रणधीर कुमार सिंह एवं अमित मंडल शामिल थे।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment