छत्तीसगढ़ में डिजिटल बजट, ब्रीफकेस पर भारत माता और छत्तीसगढ महतारी की तस्वीर

Last Updated 09 Feb 2024 02:18:03 PM IST

छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार का पहला बजट शुक्रवार को सदन में पेश किया जा रहा है। यह डिजिटल बजट है और वित्त मंत्री ओपी चौधरी सदन में जो ब्रीफकेस लेकर पहुंचे उस पर भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर नजर आने के साथ उस पर ग्रेट सीजी दर्ज है।


छत्तीसगढ़ में डिजिटल बजट

वित्त मंत्री ओ पी चौधरी विधानसभा में पेश किए जाने वाले बजट को जिस ब्रीफकेस में लेकर आए, वो काफी खास है। यह ब्रीफकेस छत्तीसगढ़ के आदिम जनजाति के पारंपरिक सुप्रसिद्ध ढोकरा शिल्प को समेटे हुए है। चौधरी के बजट ब्रीफकेस में भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो है। इस तस्वीर के जरिए विकसित भारत निर्माण में छत्तीसगढ़ प्रदेश का योगदान बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा।

ब्रीफकेस पर छत्तीसगढ़ शासन का लोगो है, जिसमे धान की बाली है, यह दर्शाती है कि यह किसान हितैषी सरकार है और किसानों के हित को सदैव प्राथमिकता में रखेगी।इस ब्रीफकेस में अमृतकाल की नींव का बजट लिखा हुआ है जिसके जरिए यह बताया गया है कि केंद्र की सभी योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को निरंतर मिलता रहेगा। इसके साथ ही ब्रीफ़केस के पीछे ग्रेट सीजी लिखा है जो गारंटी, रिफाॅर्म, इकाॅनाॅमी, ग्रोथ, एचीव्हमेंट, टैक्नालाॅजी, कैप्स और गुड गवर्नेंस का संदेश दे रहा है।

आईएएनएस
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment