बंगाल में कांग्रेस व माकपा की BJP से सांठगांठ : ममता

Last Updated 20 Apr 2024 08:59:10 AM IST

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस और सीपीआई-एम बंगाल में विपक्षी इंडिया ब्लॉक के घटक नहीं हैं।


तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता ने शुक्रवार को मुर्शिदाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा,बंगाल में कांग्रेस और सीपीआई-एम का भाजपा के साथ गुप्त समझौता है। वे राज्य में इंडिया ब्लॉक के घटक नहीं हैं।

पश्चिम बंगाल में उन्हें वोट देने का मतलब अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की मदद करना है। उन्होंने राज्य पुलिस के बजाए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) पर जोर देने पर भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) पर भी हमला किया।

मुख्यमंत्री ने सवाल किया, आप राज्य पुलिस को पूरी तरह से त्यागकर चुनाव कैसे करा सकते हैं? क्या यह मताधिकार की स्वंतत्रता को बाधित करने की एक चाल है।

उन्होंने केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को राज्य में लागू न करने के बारे में भी बताया। मुख्यमंत्री ने कहा, इस योजना का लाभ पाने के लिए कई शर्तें हैं।

दोपहिया वाहन का मालिक भी इसका लाभ नहीं उठा सकता। हम चाहते हैं कि यह योजना सभी के लिए हो। सीएम बनर्जी ने ईद के लिए घर आए अल्पसंख्यक समुदाय के प्रवासी कामगारों से भी अपील की कि वे मतदान के बाद ही प्रदेश से बाहर जाएं।

मुख्यमंत्री ने दावा किया,जो प्रवासी श्रमिक रमजान में घर आए थे, उन्हें मतदान के बाद ही राज्य से बाहर जाना चाहिए। यदि आप वोट नहीं डालेंगे, तो आपका नाम आधार सूची से हटा दिया जाएगा और एनआरसी व सीएए की सूची में डाल दिया जाएगा।
 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment