मिजोरम विधानसभा स्पीकर ने दिया इस्तीफा, BJP से लड़ेंगे चुनाव

Last Updated 12 Oct 2023 11:15:14 AM IST

मिजोरम में 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) को बुधवार को उस समय झटका लगा, जब स्पीकर लालरिनलियाना सेलो (Lalrinliana Sailo) ने अपने पद और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कहा कि वह भाजपा (BJP) में शामिल होंगे, भगवा पार्टी के टिकट पर अगला चुनाव लड़ेंगे।


मिजोरम स्पीकर लालरिनलियाना सेलो

मिजोरम में 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को बुधवार को उस समय झटका लगा, जब स्पीकर लालरिनलियाना सेलो ने अपने पद और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कहा कि वह भाजपा में शामिल होंगे, भगवा पार्टी के टिकट पर अगला चुनाव लड़ेंगे।

सेलो ने अपना त्यागपत्र डिप्टी स्पीकर एच. बियाकज़ौआ को सौंपा और उनसे इसे जल्द स्वीकार करने का अनुरोध किया।

स्पीकर पद से हटने के बाद, 64 वर्षीय एमएनएफ नेता ने कहा कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे और भगवा पार्टी के टिकट पर 7 नवंबर का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

सैलो ने मीडिया से कहा, “मैं मिजोरम के सर्वांगीण विकास के लिए एमएनएफ छोड़ दूंगा और भाजपा में शामिल हो जाऊंगा। चूंकि भाजपा अब केंद्र में सत्ता में है, मिजोरम को केंद्र सरकार से समर्थन और धन की आवश्यकता है।”

सत्तारूढ़ एमएनएफ ने पिछले महीने राज्य की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी लेकिन उसमें सेलो का नाम नहीं था।

कांग्रेस से एमएनएफ बने नेता चैलफिल निर्वाचन क्षेत्र से चार बार विधानसभा के लिए चुने गए।

भाजपा सूत्रों ने पुष्टि की कि सेलो को गुरुवार को भगवा पार्टी में शामिल किया जाएगा।

आईएएनएस
आइजोल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment