चांदी का चम्मच लेकर पैदा होने वाले, जाति का जहर फैला रहे : पीएम मोदी

Last Updated 09 Oct 2024 06:56:13 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी भारी पड़ी है। हरियाणा की जनता ने नया इतिहास रच दिया है।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "हरियाणा में अब तक 13 चुनाव हुए हैं। इनमें से 10 चुनाव में हरियाणा के लोगों ने हर 5 साल के बाद सरकार बदली। लेकिन, इस बार हरियाणा के लोगों ने जो किया है, वो अभूतपूर्व है। पहली बार ऐसा हुआ है कि 5-5 साल के दो कार्यकाल पूरा करने वाली किसी सरकार को हरियाणा में फिर से मौका मिला है।"

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, "देश के अधिकतर हिस्सों में अब कांग्रेस के लिए नो एंट्री का बोर्ड लग चुका है। कांग्रेस की अब ऐसी हालत है कि पिछली बार कब सरकार की वापसी हुई है, पता ही नहीं। असम में एक बार जरूर उनकी सरकार की वापसी हुई थी, मगर इसके बाद वह कभी वापस नहीं आ पाई। देश में कई ऐसे राज्य हैं, जहां पर कांग्रेस 50-60 साल से सत्ता में वापस नहीं आ पाई है।"

उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया का सिर्फ सबसे बड़ा दल ही नहीं है, बल्कि भाजपा सबसे ज्यादा दिलों में भी बसी हुई है। हरियाणा में जनता ने विकास के मुद्दे पर भाजपा की हैट्रिक लगाई। भाजपा ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाई, इसलिए गुजरात और मध्य प्रदेश की जनता दो दशक से भी ज्यादा समय से अपना आशीर्वाद बनाए हुए है।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चांदी का चम्मच लेकर पैदा होने वाले, जाति का जहर फैला रहे हैं। वो जाति के नाम पर लोगों को लड़वा रहे हैं। ये कांग्रेस ही है, जिसने दलित और पिछड़ों पर सबसे ज्यादा अत्याचार किया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment