कोलकाता : डॉक्टर की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे फुटबॉल फैन्स पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Last Updated 18 Aug 2024 09:30:27 PM IST

पश्चिम बंगाल की राजधानी में मोहन बागान और ईस्ट बंगाल क्लबों के समर्थक फुटबॉल फैन्स ने रविवार को हयात क्रॉसिंग पर प्रदर्शन किया। वे आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के लिए न्याय की मांग कर रहे थे। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प हुई और पुलिस ने लाठीचार्ज किया।


football

विरोध-प्रदर्शन के कारण ईएम बाईपास पर यातायात बाधित हो गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई है। पुलिस ने अतिरिक्त बल की तैनाती की है।

महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में देश भर में विरोध-प्रदर्शन का दौर जारी है। तमाम अस्पतालों के डॉक्टरों ने भी इस घटना में शामिल आरोपियों के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग की है। डॉक्टरों के विरोध को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है। मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक समिति गठित की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की एक ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव रहस्यमयी परिस्थितियों में मिला था। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थी और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थी। अस्पताल के कर्मचारियों ने आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था।

इस मामले में अब सीबीआई जांच कर रही है। प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो आरोपियों को फांसी की सजा दी जाएगी।

 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment