Delhi Excise Policy Scam: CBI ने केजरीवाल को किया गिरफ्तार किया, 5 दिन की मांगी हिरासत

Last Updated 26 Jun 2024 04:06:24 PM IST

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कथित आबकारी घोटाला मामले से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया और उन्हें पांच दिन की हिरासत में देने का अनुरोध किया।


बहरहाल, अदालत ने केजरीवाल को पांच दिन की हिरासत में देने की सीबीआई की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत से अनुमति मिलने के बाद शहर की एक अदालत में केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता को तिहाड़ केंद्रीय कारागार से अदालत में पेश किया गया था जिसके बाद सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार करने की अनुमति देने का अनुरोध किया था।

केजरीवाल आबकारी घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में जेल में हैं। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है।

सीबीआई ने केजरीवाल की हिरासत देने का अनुरोध करते हुए अदालत में कहा कि मामले में वृहद साजिश का पता लगाने के लिए मुख्यमंत्री से पूछताछ की जरूरत है।

उसने यह भी कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का सबूतों और मामले में अन्य आरोपियों से सामना कराने की आवश्यकता है।

सीबीआई ने केजरीवाल पर ‘‘दुर्भावना का अनावश्यक आरोप’’ लगाने का आरोप लगाया।

सीबीआई की ओर से पेश वकील ने कहा, ‘‘दुर्भावना के अनावश्यक आरोप लगाए जा रहे हैं। हम चुनावों से पहले भी यह कार्यवाही कर सकते थे। मैं (सीबीआई) अपना काम कर रहा हूं।’’

केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील ने केजरीवाल को हिरासत में देने का अनुरोध करने वाली सीबीआई की याचिका का विरोध किया और रिमांड अर्जी को ‘‘पूरी तरह बेकार’’ बताया।

बचाव पक्ष ने न्यायाधीश से केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई की कार्यवाही से जुड़े दस्तावेज भी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया जिसमें मंगलवार शाम को तिहाड़ जेल में उनसे पूछताछ से जुड़ा अदालत का आदेश भी शामिल है।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment