Sheikh Hasina India Visit: भारत पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री मोदी ने किया स्‍वागत

Last Updated 22 Jun 2024 12:58:04 PM IST

इस महीने दूसरी बार भारत की यात्रा पर आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का शनिवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पारंपरिक स्वागत किया गया।


पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

बाद में वह राजघाट गईं जहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर शेख हसीना द्विपक्षीय वार्ता के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली आई थीं। उन्होंने शुक्रवार शाम विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात की थी।

मुलाकात के बाद विदेश मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से आज शाम मुलाकात कर प्रसन्नता हुई। भारत की उनकी राजकीय यात्रा करीबी और पुराने रिश्तों को रेखांकित करती है। हमारे विशेष संबंधों को और बढ़ाने के बारे में उनके मार्गदर्शन की सराहना करता हूं।"

मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना के साथ वार्ता की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ शनिवार को व्यापार और संपर्क सहित विविध क्षेत्रों में सहयोग को और बढ़ाने के लिए व्यापक बातचीत की। उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलने का कार्यक्रम है।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शुक्रवार से दो दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। लोकसभा चुनाव के बाद भारत में नयी सरकार के गठन के बाद, किसी विदेशी नेता की यह पहली द्विपक्षीय यात्रा है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 9 जून को दूसरे वैश्विक नेताओं के साथ शेख हसीना भी शामिल हुई थीं।
 

आईएएनएस/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment