कांग्रेस ने PM मोदी से पूछा सवाल- हिमाचल में सरकार को अस्थिर करने का प्रयास क्यों किया

Last Updated 24 May 2024 11:32:20 AM IST

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शुक्रवार को जनसभा के मद्देनजर राज्य से संबंधित कुछ विषय पर उनसे सवाल किए है।


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर करने का प्रयास क्यों किया था।

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला और मंडी संसदीय क्षेत्र में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "भाजपा ने हिमाचल की जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को बेशर्मी से अस्थिर करने की कोशिश क्यों की? क्या निवर्तमान प्रधानमंत्री अग्निपथ योजना को ख़त्म करने का वादा करेंगे? मोदी सरकार ने रेलवे परियोजनाओं पर काम क्यों नहीं किया?"

कांग्रेस नेता ने कहा, "अन्य राज्यों की तरह हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश की है। जो छह विधायक राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा के हाथों बिक गए थे, उन्हें विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उनके जाने से खाली हुई सीटों पर भाजपा ने बेशर्मी से उन्हें ही उम्मीदवार बनाया है।"



उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के शासन के 10 वर्षों में यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि भाजपा के लिए गंदी राजनीति अपवाद नहीं है, बल्कि यह उनका सिद्धांत है।

रमेश ने कहा, "गोवा से सिक्किम, महाराष्ट्र से कर्नाटक और अब हिमाचल प्रदेश तक - कोई भी राज्य उनके हथकंडों से सुरक्षित नहीं है। उन्होंने ग़लत तरीक़े से हासिल किए गए चुनावी बॉण्ड से प्राप्त धन का इस्तेमाल करके देश के हर कोने में खुलेआम सरकारों को गिराया है या गिराने की कोशिश की है।’’

कांग्रेस नेता ने सवाल किया ‘‘हिमाचल प्रदेश सरकार को गिराने की कोशिश में कितनी क़ीमत चुकानी पड़ी? प्रत्येक विधायक को दलबदल के लिए कितना माल दिया गया?"

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment