Odisha Train Accident पर भारतीय खिलाड़ियों ने दुख जताया

Last Updated 03 Jun 2023 07:15:20 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा सहित कई अन्य खिलाड़ियों ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए विनाशकारी ट्रेन हादसे पर दुख जताया। रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन हादसे में अब तक कम से कम 261 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।


Odisha Train Accident पर भारतीय खिलाड़ियों ने दुख जताया

शुक्रवार शाम को ट्रैक पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा जाने के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीटी-हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे के अनुसार, कोरोमंडल एक्सप्रेस चेन्नई जा रही थी, जबकि सर एम. विश्वेश्वरैया-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1,000 यात्रियों के साथ हावड़ा की ओर आ रही थी।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मालगाड़ी से टकराने के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए। कुछ डिब्बे पलटकर दूसरे रेल ट्रैक पर चले गए। इस ट्रैक पर एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस यशवंतपुर की तरफ से आ रही थी और हावड़ा की ओर जा रही थी। एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस पलटे हुए डिब्बों से टकरा गई और एक बड़ा हादसा हो गया।

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि 30 बसों के साथ 200 से अधिक एंबुलेंस को राहत सेवा में लगाया गया है। एनडीआरएफ की 7 टीमों, ओडीआरएएफ की 5 टीमों और 24 अग्निशमन इकाइयों, स्थानीय पुलिस और स्वयंसेवकों ने रातभर क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे लोगों और शवों की तलाश जारी रखी।

पूर्व क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया, "ओडिशा में हुए दुखद ट्रेन हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ। मेरे विचार और प्रार्थनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने ट्वीट किया, "विनाशकारी ट्रेन दुर्घटना के बारे में ओडिशा से दिल दहला देने वाली खबर। इस कठिन समय के दौरान मेरे विचार और प्रार्थनाएं सभी प्रभावितों और उनके प्रियजनों के साथ हैं। कृपया, आइए हम सभी उन्हें अपना समर्थन दें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने ट्वीट किया, "ओडिशा में भयावह त्रासदी की खबर पढ़कर दुख हुआ। मेरे विचार और प्रार्थनाएं प्रभावित लोगों के दोस्तों और परिवारों के साथ हैं। ओम शांति।"

इस बीच, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, "ओडिशा में जनहानि से स्तब्ध हूं। ईश्वर पीड़ितों के परिवारों को शक्ति दे। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। देश आपके साथ खड़ा है।"

वहीं वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, "ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस से जुड़ी इस दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। अपने प्रियजनों को खोने वाले सभी परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

भारत के पूर्व हॉकी कप्तान और हॉकी महासंघ के अध्यक्ष दिलीप तिर्की ने भी गहरी संवेदना जताई। इनके अलावा, अन्य खेलों से जुड़ी हस्तियों ने भी बालासोर ट्रेन हादसे पर दुख जताया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment