एनएच 334बी को जनवरी 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य : गडकरी

Last Updated 12 Dec 2021 07:47:42 PM IST

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 334बी, (जो यूपी-हरियाणा सीमा के पास बागपत से शुरू होता है और हरियाणा के रोहना में समाप्त होता है) अगले महीने (जनवरी 2022) तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "एनएच -334 बी 93 प्रतिशत प्रगति के साथ पूरा होने के करीब है और जनवरी 2022 तक जल्दी पूरा करने का लक्ष्य है।"


केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

एनएच -334 बी, (जो राष्ट्रीय राजमार्ग 34 की एक स्पर रोड है और हरियाणा और उत्तर प्रदेश को पार करती है) उम्मीद है कि हरियाणा के माध्यम से यूपी से राजस्थान तक निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगा, यह सुनिश्चित करेगा कि उपयोगकर्ता दिल्ली यातायात को बाइपास कर सकें।

यह देखते हुए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग अभूतपूर्व गति से बढ़ रहे हैं, उन्होंने कहा कि एनएच -334 बी भी एनएच-44 को पार करेगा, जिससे चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रियों को सीधी पहुंच मिलेगी।

चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच की दूरी लगभग 245 किलोमीटर है और सड़क यात्रा में लगभग 5-6 घंटे लगते हैं, लेकिन इस बार नए राजमार्ग के भी कम होने की उम्मीद है।

गडकरी ने हाल ही में राज्यसभा में एक लिखित उत्तर में बताया कि सरकार पेड़ लगाकर नुकसान की भरपाई कर रही है।

राष्ट्रीय राजमार्गो के विकास में मंत्रालय द्वारा अधिग्रहित मार्ग के अधिकार में पेड़ों की कटाई शामिल है। हालांकि, यह सुनिश्चित किया जाता है कि मौजूदा राष्ट्रीय राजमार्गो को चौड़ा करने के लिए कम से कम पेड़ों की कटाई की गई है। उन्होंने कहा, "पारिस्थितिक नुकसान की भरपाई के लिए मध्य और सड़क के किनारे पौधरोपण किया जा रहा है।"

मार्च 2021 तक पूरी हुई 94 परियोजनाओं में कुल 55.10 लाख पौधे लगाए गए हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment