अफगान जेल से भागे 3 आतंकी बने सिरदर्द

Last Updated 12 Sep 2021 01:54:44 AM IST

अफगानिस्तान की जेल में एक साल से चक्की पीस रहे तीन खूंखार आतंकी भारत के लिए सिरदर्द बन सकते हैं।


आतंकी असलम फारूकी, मनसीब एवं एजाज अहंगारी

पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां की जेल से इस्लामिक स्टेट खुरासान (आईएसआईएस-के) के तीन बड़े आतंकी भाग गए।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार ये तीनों आतंकी लश्कर और जैश के साथ मिलकर कश्मीरी युवाओं को फिर आतंकी संगठनों में जोड़ने की तैयारी में जुट गए हैं।

खुफिया एजेंसी को मिले इनपुट के मुताबिक इन तीन आतंकियों में दो पाकिस्तानी और एक कश्मीरी है। खुफिया सूत्रों ने बताया कि इन तीनों को 2020 में हुए काबुल गुरु द्वारा विस्फोट के बाद अफगान सुरक्षा एजेंसी ने धर दबोचा था।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार इन आतंकियों में एक का नाम असलम फारूकी अखुंदजादा है। यह पाकिस्तानी नागरिक है।

फारूकी अफगान-पाकिस्तान बॉर्डर के कबायली इलाके का रहने वाला है। यह आतंकी बीते एक दशक से ज्यादा समय से कश्मीरी युवाओं को इस्लामिक स्टेट खुरासान में जोड़ने का काम करता रहा है। दूसरा आतंकी मनसीब बताया जा रहा है, जो आईएसआईएस-के के लिए सोशल मीडिया चलाता है।

मनसीब एक आईटी एक्सपर्ट है और पाकिस्तानी नागरिक है। मनसीब ने सोशल मीडिया के माध्यम से आईएसआईएस-के में कई लोगों को जोड़ने का काम किया है।

अब यह फिर से आतंकी गतिविधियों में काफी सक्रिय हो गया है। इसके अलवा एक और नाम है एजाज अहंगारी का। यह मूल रूप से कश्मीरी बताया जाता है।

 

कुणाल/सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment