Jammu Kashmir: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, JeM से जुड़े 3 आतंकवादी ढेर

Last Updated 21 Aug 2021 10:38:01 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


पुलवामा जिले के त्राल, अवंतीपोरा में एनकाउंटर जारी (demo photo)

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के नागबेरान त्राल के वन क्षेत्र में ऊंचाई वाले इलाकों में घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

सेना ने कहा कि विक्टर फोर्स के ऑपरेशन हंगलमर्ग 17 अगस्त से नागाबेरन और दाचीगाम जंगलों के ऊपरी इलाकों में तलाशी अभियान चला रही है।

सेना ने कहा, "21 अगस्त को सुबह 6.45 बजे आतंकवादियों की जानकारी मिली थी। एक त्वरित अभियान में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।"

उनके पास से दो एके 47, एक एसएलआर और अन्य जंगी सामान बरामद किए गए हैं। आतंकवादियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

भाजपा पार्षद की हत्या में शामिल आतंकी का सफाया
जैश-ए-मोहम्मद (जेईम) का आतंकवादी वकील शाह उन तीन आतंकवादियों में शामिल था, जो शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के नागबेरन त्राल में एक वन क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारा गया है। अधिकारियों ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पार्षद राकेश पंडित की हत्या में शामिल था।

पुलिस के एक ट्वीट में आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के हवाले से कहा गया, "आज मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी वकील शाह मारा गया। वह राकेश पंडित (भाजपा नेता) की हत्या में शामिल था।"

2 जून की देर रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले में शामिल सैफुल्ला उर्फ लंबू को भी इसी इलाके में 31 जुलाई को मार गिराया गया था।

सेना ने कहा, "ऑपरेशन एक बार फिर इस ओर ध्यान दिलाता है कि सुरक्षा बल कश्मीर घाटी में एक सुरक्षित वातावरण बनाने में सक्षम होने के लिए अथक अभियानों के माध्यम से कश्मीरी नागरिकों के लिए खतरे का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

 

एजेंसियां
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment