कुलगाम मुठभेड़ में 2 सुरक्षाकर्मी घायल, साइट पर शीर्ष अधिकारी मौजूद

Last Updated 13 Aug 2021 12:27:07 AM IST

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के दो जवान और दो नागरिक घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


कुलगाम मुठभेड़ में 2 सुरक्षाकर्मी घायल

पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब तीन बजे कुलगाम के मालपोरा मीर बाजार इलाके के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की।

हालांकि, पुलिस और सुरक्षा बलों की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने जवाबी कार्रवाई की। पुलिस और सेना के बल तुरंत इलाके में पहुंच गए और आतंकवादियों को भागने का कोई मौका न मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए इसे बंद कर दिया। हालांकि, आतंकवादी पास की एक बड़ी इमारत में शरण लेने में कामयाब हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "छिपे हुए आतंकवादियों ने पुलिस/सुरक्षा बलों की संयुक्त पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई।"

अधिकारी ने कहा, "आतंकवादियों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी के कारण, एक सीआरपीएफ, एक सेना के जवान और दो नागरिकों को गोलियां लगीं और सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर और जीओसी, विक्टर फोर्स (सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के) तुरंत मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे, निगरानी की और फील्ड अधिकारियों को आगे के निर्देश दिए। ऑपरेशन जारी है और इसमें समय लग सकता है क्योंकि जिस इमारत में आतंकवादियों ने शरण ली है वह एक विशाल कंक्रीट की इमारत है और संपाश्र्विक क्षति को कम करने के लिए सभी संभव सावधानी बरती जा रही है।"

दो शीर्ष अधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अभी भी मुठभेड़ स्थल पर हैं और चल रहे ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

 

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment