पीएम मोदी ने वाराणसी में 1500 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया

Last Updated 15 Jul 2021 11:31:41 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। वहां उन्‍होंने बटन दबाकर 1583 करोड़ की 280 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। पीएम की आज की सौगातों में रुद्राक्ष कन्‍वेंशन सेंटर का उद्घाटन भी शामिल है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी बुधवार को पहुंचे। उनके स्वागत के लिए यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी पहुंचे हैं।

आगवानी के बाद सभी से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री चॉपर हेलीकॉप्टर से बीएचयू की ओर बजे रवाना हो गए। बीएचयू आगमन की जानकारी होते ही भारत माता की जय और हर हर महादेव के उद्घोष से आयोजन स्थल गूंज उठा।

पीएम के स्वागत संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि  पीएम नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में दुनिया के सामने नई काशी दिख रही है।



आज प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे में लगभग करोड़ की सौगात लोगों को देंगे। इसमें जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर समेत कई परियोजनाएं शामिल हैं।

86 करोड़ रुपये का अंतर्राष्ट्रीय सुविधा एवं सहयोग केंद्र रुद्राक्ष, 29.63 करोड़ रुपये का बीएचयू में रीजनल इंस्टीट्यूट आफ ऑफ थेल्मोलॉजी, 62.04 करोड़ रुपये का 33.91 किलोमीटर लंबे पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग का चौड़ीकरणए 50.17 करोड़ रुपये का वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर आरओबी, 20.25 करोड़ रुपये से राजघाट से अस्सी तक क्रूज वोट के संचालन का काम, चार पार्कों का सौंदर्यीकरण और 84 घाटों पर सूचना पट्ट, 14.21 करोड़ रुपये से मछोदरी स्मार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल व स्किल डेवलपमेंट सेंटर का विकास, 21.17 करोड़ रुपये से गोदौलिया चौराहे पर मल्टीलेवल पाकिर्ंग सहित अन्य परियोजनाएं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर पहले ही उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय मैदान पहुंचे। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

एजेंसियां
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment