राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी ने जगन्नाथ रथ यात्रा के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Last Updated 12 Jul 2021 11:01:52 AM IST

ओड़िशा के पुरी सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जा रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के अवसर पर आज देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। कोविंद ने सोमवार को ट्वीट करके कहा, ‘‘भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में सभी श्रद्धालुओं को मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कामना करता हूँ कि प्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी देशवासियों का जीवन सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य से परिपूर्ण बना रहे।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगन्नाथ रथ यात्रा के अवसर पर आज देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री ने सोमवार को एक ट्वीट संदेश में कहा, ‘‘रथ यात्रा के विशेष अवसर पर सबको शुभकामनाएं। हम भगवान जगन्नाथ का नमन करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उनके आशीर्वाद से सभी स्वस्थ रहें तथा सब के जीवन मे समृद्धि आए। जय जगन्नाथ।’’

 

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने देशवासियों को भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की शुभकामनायें दी है और उनके सुख , समृद्धि और स्वास्थ्य की कामना की है।  नायडू में सोमवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की पारंपरिक रथ-यात्रा स्थानीय और सम्पूर्ण भारत के श्रद्धालुओं के लिए बहुप्रतीक्षित भावपूर्ण अवसर होता है। रथ-यात्रा हमारे विविधपूर्ण और समावेशी लोकाचार का प्रतीक है और भगवान जगन्नाथ के भक्तों के लिए इसका गहरा आध्यात्मिक महत्व है।

उन्होंने कहा, ‘‘रथ-यात्रा  के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें। रथया के पविा और महान आदर्श, हमारे जीवन को शांति, सछ्वाव, स्वास्थ्य और खुशी से समृद्ध करें ।’’

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्विटर पर लिखा महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी की रथ यात्रा के पावन अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं! भगवान बलभद्र जी, माँ सुभद्रा जी व महाप्रभु जगन्नाथ जी का आशीर्वाद हम सभी पर सदैव बना रहे। मैं भगवान जगन्नाथ जी से सभी देशवासियों की सुख, समृद्धि, खुशहाली और आरोग्य की कामना करता हूँ। जय जगन्नाथ!

ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की पारंपरिक रथ-यात्रा स्थानीय और सम्पूर्ण भारत के श्रद्धालुओं के लिए बहुप्रतीक्षित भावपूर्ण अवसर होता है। रथ-यात्रा देश के विविधपूर्ण और समावेशी लोकाचार का प्रतीक है तथा भगवान जगन्नाथ के भक्तों के लिए इसका गहरा आध्यात्मिक महत्व है।
 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment