ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नागरिक उड्डयन मंत्री का कार्यभार संभाला

Last Updated 09 Jul 2021 12:55:19 PM IST

नवनियुक्त केंद्रीय कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। सिंधिया के साथ जनरल वी के सिंह ने नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।


नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संभाला कार्यभार

सिंधिया मध्यान करीब 12 बजे मंत्रालय पहुंचे जहां उनका स्वागत निवर्तमान नागर विमानन मं6ी हरदीप सिंह पुरी तथा नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने किया।

कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत सिंधिया ने मंत्रालय के अधिकारियों के साथ एक बैठक करके मंत्रालय की रूपरेखा समझी।

 

सिंधिया ने ऐसे समय में मंत्रालय का कार्यभार संभाला है, जब नागरिक उड्डयन क्षेत्र को कोरोना वायरस महामारी के कारण मुश्किल हालात का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र में मांग काफी अधिक प्रभावित हुई है और इसके चलते विमानन कंपनियों को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है।सरकार राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया को भी आगे बढा रही है।   

सिंधिया ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के दौरान संचार, वाणिज्य और उद्योग तथा बिजली राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया है।

 

मध्यप्रदेश में भाजपा की वापसी को कराने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार शाम राष्ट्रपति भवन में मंत्री पद की शपथ ली। इस कैबिनेट विस्तार में सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। अहम बात यह है कि 30 साल पहले उनके पिता माधवराव सिंधिया ने भी यही मंत्रालय संभाला है और नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार संभालने से पहले उनके पिता व ज्योतिरादित्य दोनों केंद्र में मंत्री के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

भाषा/समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment