परिसीमन आयोग राजनीतिक नेताओं से मिलने जम्मू पहुंचा

Last Updated 08 Jul 2021 08:06:35 PM IST

केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के दौरे पर आया परिसीमन आयोग निर्वाचन क्षेत्रों की सीमाओं का परिसीमन करने के संबंध में राजनीतिक नेताओं से मुलाकात करने के लिए अपराह्न बाद यहां पहुंचा।


परिसीमन आयोग राजनीतिक नेताओं से मिलने जम्मू पहुंचा

एक अधिकारी ने कहा कि इससे पहले आयोग कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के बाद आज सुबह किश्तवाड़ पहुंचा था और उसके बाद जम्मू के लिए रवाना हो गया था।

आयोग के सदस्य न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रंजना प्रकाश देसाई, मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुशील चंद्र, उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण यहां होटल रैडिसन ब्लू पहुंचे और शाम को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात की कवायद शुरू करेंगे।

राजनीतिक, गैर-राजनीतिक, सामाजिक निकायों, गैर सरकारी संगठनों, बार, युवा संघों और कई अन्य लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले 52 प्रतिनिधिमंडलों के लगभग 250 लोगों ने किश्तवाड़ में उनसे मुलाकात की।

परिसीमन आयोग का चार दिवसीय दौरा छह जुलाई से शुरू हुआ था जो नौ जुलाई तक जारी रहेगा। नौ जुलाई को जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर, रियासी, राजौरी और पुंछ के जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) के साथ साढ़े नौ बजे से साढ़े 10 बजे के बीच बैठक के बाद आयोग का दौरा समाप्त हो जायेगा।

राष्ट्रीय राजधानी में हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक के बाद आयोग का जम्मू-कश्मीर का यह पहला दौरा है।

इस बैठक में प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव कराने का आश्वासन दिया गया है।

इससे पहले कश्मीर में प्राय: सभी राजनीतिक पार्टियों ने विधानसभा चुनाव कराने से पूर्व एक स्वर से जम्मू-कश्मीर को अलग राज्य का दर्जा देने तथा पांच अगस्त 2019 से पूर्व की स्थिति बहाल करने की मांग की।

वार्ता
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment