थाईलैंड से खाली ऑक्सीजन टैंकरों की खेप भारत पहुंची

Last Updated 27 Apr 2021 04:23:12 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि देश में चिकित्सीय ऑक्सीजन के परिवहन के लिए कंटेनरों की एक खेप थाईलैंड से भारत पहुंच गई है जबकि सिंगापुर से कुछ और खाली टैंकर वायु मार्ग से मंगाए जा रहे हैं।


थाईलैंड से खाली ऑक्सीजन टैंकरों की खेप भारत पहुंची

देश में कोरोना संकट की गंभीर स्थिति के बीच ऑक्सीजन की मांग बढने के मद्देनजर गृह मंत्रालय की ओर से वायुसेना के परिवहन विमान से खाली कंटेनरों की यह तीसरी खेप मंगाई गई है।
गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा, ‘‘..बैंकॉक से कंटनेरों को हवाई मार्ग से लाया गया है। इनको लाने के काम में गृह मंत्रालय की ओर से समन्वय किया जा रहा है।’’
मंत्रालय ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘भारतीय वायुसेना का सी17 परिवहन विमान आज सिंगापुर से और खाली ऑक्सीजन कंटेनरों को एयरलिफ्ट करने के लिए तैयार है। इन कंटेनरों से देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढाने में मदद मिलेगी।’’
खाली ऑक्सीजन कंटेनरों की पहली खेप गत शनिवार को सिंगापुर और दूसरी खेप सोमवार को दुबई से मंगाई गई थी।

कंटेनर लाने वाले तीनों परिवहन विमान पश्चिम बंगाल में उतरे। वहां से उन्हें ऑक्सीजन भरने के स्थानों पर ले जाया गया जहां से ऑक्सीजन की भारी मांग वाले इलाकों में इन्हें पहुंचाया जा रहा है।
देश में पिछले कई हफ्तों से कोरोना महामारी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। भारत में कोविड-19 के एक दिन में 3,23,144 नए मामले आने से मंगलवार को संक्रमण के कुल मामले बढकर 1,76,36,307 हो गए, जबकि 2,771 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,97,894 हो गई।
गृह मंत्रालय 23 अप्रैल से देश के विभिन्न हिस्सों में मौजूद ऑक्सीजन भरने के स्टेशनों तक खाली टैंकरों एवं कंटेनरों को ले जाने के प्रयासों में समन्वय कर रहा है ताकि जरूरतमंद कोरोना मरीजों तक ऑक्सीजन जल्द से जल्द पहुंचाई जा सके। इसके लिए कई विशेष ट्रेन भी चलाई जा रही हैं।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment