पंजाब : कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर स्कूल बंद, आठ जिलों में लगा रात का कर्फ्यू

Last Updated 12 Mar 2021 10:41:26 PM IST

पंजाब सरकार ने राज्य में कोविड-19 के बढते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार से चार और जिलों में रात का कर्फ्यू लगाने और सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है।


पंजाब के आठ जिलों में लगा रात का कर्फ्यू

अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही ऐसे जिलों की संख्या आठ- लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ साहिब, जालंधर, नवांशहर,कपूरथला और होशियारपुर- हो गई है जहां पर रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है।     

राज्य के शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्कूली शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में ‘अध्ययन अवकाश’ की घोषणा कर दी है।       

मंत्री ने बताया, हालांकि, शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहेंगे और अगर किसी बच्चे को परीक्षा की तैयारी में मार्गदर्शन की जरूरत होगी तो वह स्कूल आ सकता है।       

उन्होंने बताया कि वाषिर्क परीक्षा कोविड-19 के सख्त दिशानिर्देशों के तहत ऑफलाइन कराई जाएगी।    

सिंगला ने बताया कि कोविड-19 दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए परीक्षा कराने के लिए जल्द ही विस्तृत निर्देश जारी किए जाएंगे।       

गौरतलब है कि पंजाब स्कूली शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) पहले ही परीक्षा की समय सारिणी जारी कर चुका है जिसके तहत आठवीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 22 मार्च को शुरू होंगी जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षा नौ अप्रैल से शुरू होंगी।       

बता दें कि पंजाब में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,318 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर राज्य में महामारी शुरू होने से अबतक 1,94,753 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।      

राज्य में गत 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से चार और लोगों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर राज्य में अबतक 6,030 लोगों की जान कोविड-19 की वजह से जा चुकी है।

भाषा
चंडीगढ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment