कोलकाता: बहुमंजिला इमारत में आग लगने से अब तक 9 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान, PM मोदी ने जताया दुख

Last Updated 09 Mar 2021 10:18:45 AM IST

राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने कोलकाता स्थित एक बहुमंजिला इमारत में सोमवार शाम आग लगने से नौ लोगों की मौत होने पर मंगलवार को शोक जताया है। पीएम ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए अनुग्रह राशि जारी किए जाने को मंजूरी दी।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोलकाता में एक इमारत में लगी आग की घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख प्रकट करते हुए मंगलवार को कहा कि इस त्रासदी से उन्हें जो पीड़ा हुई है उसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता।     

कोविंद ने ट्वीट किया, ‘‘कोलकाता में एक इमारत में लगी आग की घटना से जो पीड़ा हुई उसे शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता। मृतकों के दुखी परिजन के प्रति गहरी संवदेना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोलकाता अग्निकांड में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। मोदी ने मंगलवार को एक ट्विट संदेश में कहा, ‘‘कोलकाता में आग लगने के हादसे में लोगों की जान जाने से निराशा है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीडित परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना है।’’

 

प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की राशि देने की घोषणा की है। यह सहायता राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जायेगी।

पुलिस ने आज यहां बताया कि शाम को करीब 6.10 बजे हुगली नदी के किनारे स्थित कोइलघटा इमारत में आग लगी।

पूर्वी रेलवे के कर्मचारी ने बताया कि 13वीं मंजिल पर लेखा कार्यालय है। इमारत को खाली करा लिया गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रात 10.15 बजे घटनास्थल पर पहुंचीं। बनर्जी ने बचाव अभियान की निरीक्षण किया। इस दुर्घटना में सात लोगों की मौत हुई जबकि दो अन्य लापता है।

उन्होंने बताया कि अब आग नियंत्रण में है। उन्होंने दुर्घटना में मारे लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में उन लोगों की मौत हुई जो कि लिफ्ट का उपयोग कर रहे थे।

राज्य के अग्नि मंत्री सुजीत बोस ने कहा, ‘‘कोलकाता के स्ट्रैंड रोड पर स्थित पूर्वी रेलवे के कार्यालय की इमारत में लगी भीषण आग में सात लोगों की जिनमें चार दमकलकर्मी, दो रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान और कोलकाता पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक की दुर्घटना में मौत हुई है।’’
 

वार्ता
कोलकाता/नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment