आम लोगों के लिए महीने भर बाद खुला नेशनल हाइवे-9

Last Updated 02 Mar 2021 01:21:31 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ तीन महीने से किसानों के जारी आंदोलन के बीच मंगलवार को गाजीपुर बॉर्डर पर बंद सड़कें खोल दी गई। हालांकि अभी फिलहाल नेशनल हाइवे 9 को खोला गया है जो दिल्ली की ओर से गाजियाबाद और नोएडा की ओर जाती है।


गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद से गाजीपुर बॉर्डर से गुजर रहे इस नेशनल हाइवे को बंद कर दिया गया था, ताकि किसान दिल्ली में फिर से कूच न कर सकें।

फिलहाल अभी सिर्फ आम नागरिको के लिए एक तरफ से इस हाइवे को खोला गया है। बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात नेशनल हाइवे 9 को खोल दिया गया।

बीते करीब महीने भर से बंद सड़कें खुलने के बाद लोग काफी खुश नजर आए। लोगों के मुताबिक जिस तरह दफ्तर जाने के लिए पूरा घूमकर जाना पड़ता था, लेकिन हाई वे खुलने के बाद अब एक तरफ से आवाजाही आसान हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि भविष्य में बाकी सड़कें भी जल्द खोल दी जाएंगी।

दरअसल तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम,2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम2020और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान सशक्तिकरण और संरक्षण समझौता हेतु सरकार का विरोध कर रहे हैं ।
 

आईएएनएस
गाजीपुर बॉर्डर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment