Army Day: राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई, मोदी बोले- ‘सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है हमारी सेना'

Last Updated 15 Jan 2021 10:09:19 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को सेना दिवस पर सैनिकों और उनके परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है।


राष्ट्रपति कोविंद ने 73वें सेना दिवस के अवसर पर कहा-भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिलाओं को शुभकामनाएं। हम उन बहादुरों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। भारत साहसी और प्रतिबद्ध सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए हमेशा आभारी रहेगा।


मोदी ने 73वें सेना दिवस के अवसर पर ट्वीट कर कहा, ‘‘मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई। हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन।’’

 

वर्ष 1949 में आज ही के दिन भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल फ्रांसिस बुचर के स्थान पर तत्कालीन लेफ्टिनेंट जनरल के एम करियप्पा भारतीय सेना के कमांडर इन चीफ बने थे। इसीलिए हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है।

सेना दिवस के अवसर पर पूरा देश थल सेना की वीरता, अदम्य साहस, शौर्य और उसकी कुर्बानी को याद करता है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment