कनाडा में कोविड बैठक में नहीं जाएंगे जयशंकर

Last Updated 06 Dec 2020 12:47:36 AM IST

किसान आंदोलन पर कनाडा के प्रधानमंत्री व अन्य मंत्रियों द्वारा लगातार की जा रही अनर्गल टिप्पणियों से नाराज भारत ने कड़ा संदेश देते हुए फैसला किया है कि कोविड-19 पर होने वाली बैठक में विदेश मंत्री जयशंकर शामिल नहीं होंगे।


विदेश मंत्री जयशंकर

गौरतलब है कि कनाडा के नेताओं द्वारा भारत के किसान आंदोलन को लेकर की जा रही टिप्पणियों के विरोध में सरकार ने कनाडाई उच्चायुक्त को तलब कर कड़ी आपत्ति जताई थी बावजूद इसके कनाडा के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर अपना राग अलापा है।

अब भारत सरकार ने कनाडा को कड़ा संदेश देने का फैसला लिया है, इसके तहत विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उस रणनीतिक मीटिंग में हिस्सा न लेने का फैसला किया है, जो कोविड-19 से जुड़ी है और जिसकी अगुआई कनाडा कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि भारत कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की उस टिप्पणी से खासा नाराज है, जो किसान आंदोलन से जुड़ी है। सूत्रों के अनुसार, भारत ने कनाडा को इस बात की जानकारी दे दी है कि जयशंकर 7 दिसम्बर को होने वाली मीटिंग में नहीं जाएंगे। भारत ने पीएम ट्रूडो को रिश्तों को बिगाड़ने का आरोपी मानते हुए कहा है कि यह हमारे आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप है और इसे कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा।

सहारा न्यूज ब्यूरो/प्रतीक मिश्र


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment