सेना किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम : रक्षा मंत्री

Last Updated 14 Sep 2017 04:39:51 PM IST

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि देश की सेना किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है.


रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

डोकलाम के गतिरोध और युद्ध विराम के लगातार हो रहे उल्लंघन के मुद्दे पर रक्षा मंत्री रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी तरह से तैयार है.

सैन्य शक्तियों के साथ ही प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री कूटनीति के जरिए भी देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं. इसके साथ-साथ रक्षा बल भी हर स्थिति पर अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण काशी हिन्दू विश्विद्यालय के स्वतंत्रता भवन में खुले में शौच की समस्या से मुक्त घोषित छावनी बोर्डो को सम्मानित करने के कार्यक्रम में बोल रही थीं. उन्होंने वाराणसी कैंट सहित 10 छावनी बोर्डो को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

इस अवसर पर रक्षा मंत्री ने कहा कि कुल 25 कैंटोनमेंट बोर्डो में से 14 बोर्ड प्रधानमंत्री की कसौटी पर खरे उतरे हैं और खुले में शौच की समस्या से मुक्ति पा चुके हैं. उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में बच्चो को जोड़ा जाना एक अच्छी पहल है. उन्होंने कहा कि 2019 तक जब महात्मा गाँधी की 150 वीं जयंती मनाई जाएगी तब तक स्वच्छ भारत का अभियान पूरा हो जायेगा.    

 

रक्षा मंत्रालय के खुले में शौच मुक्त कार्यक्रम में वाराणसी छावनी बोर्ड के आलावा दानापुर, लखनऊ, देहरादून, मेरठ, लैंडूर, लैंडडाउन, रानीखेत, बरेली और एक अन्य छावनी बोर्ड को सम्मनित किया गया. इस मौके पर इन सभी बोर्ड के आलावा सेना और काशी हिन्दू विश्विद्यालय के कई अधिकारी भी मौजूद थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment