Diwali with tree 2023: बिहार में पर्यावरण प्रेमियों ने पेड़ों के संग मनाई दिवाली

Last Updated 13 Nov 2023 11:39:27 AM IST

Diwali with tree 2023: बिहार में रविवार को धूमधाम से दिवाली मनी। इस क्रम में पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में पर्यावरण प्रेमियों ने अनोखे तरीके से दिवाली मनाई। ग्रामीणों ने पेड़ों के बीच इकट्ठा होकर दीप जलाए और दीपोत्सव का पर्व मनाया।


पर्यावरण प्रेमियों ने पेड़ों के संग मनाई दिवाली

इस मौके पर बगहा पुलिस और एसएसबी के अधिकारी और कर्मी भी मौजूद रहे।

बगहा के रहने वाले गजेंद्र यादव अपने जीवन में 10 लाख से अधिक पौधे लगा चुके हैं। यादव ने खुद शादी नहीं की है और उनके लिए उनका परिवार ही पेड़, पौधे हैं।

उन्होंने बताया कि वे प्रत्येक पर्व और त्योहार इन पेड़ पौधों के साथ ही मनाते हैं।

इसी के तहत आईपीएस विकास वैभव चौराहा पर प्राण वायु दायिनी पेड़, पौधों के संग हर्षोल्लास तथा पारंपरिक उत्साह के साथ दीपोत्सव महापर्व मनाया गया। यहां लोग जुटे और हजारों दीप जलाए गए। इस मौके पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 21 वीं तथा 65 वीं वाहिनी के सेनानायक प्रकाश के साथ दर्जनों जवान तथा बगहा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार देवेन्द्र के साथ बगहा पुलिस पदाधिकारी एवं दर्जनों गांव के सैकड़ों प्रतिष्ठित ग्रामीण उपस्थित रहे।

पुलिस अधिकारी कुमार देवेंद्र ने गजेंद्र की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि आज देश के कई शहरों में जहरीली हवा के बीच लोगों को सांस लेना पड़ रहा है। ऐसे में गजेंद्र के पेड़ों के प्रति समर्पण एक बड़ा संदेश है।

आईएएनएस
बेतिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment