इजरायली ठिकानों पर चार ड्रोन हमलों का इराकी मिलिशिया ने किया दावा

Last Updated 20 Oct 2024 11:43:57 AM IST

इराक में शिया मिलिशिया समूह इस्लामिक रेजिस्टेंस ने इजरायली ठिकानों पर चार ड्रोन हमलों को अंजाम देने की जिम्मेदारी ली है।


समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, समूह ने शनिवार को अलग-अलग ऑनलाइन बयानों में बताया कि सुबह दो स्थानों पर ड्रोन हमले किए गए, जिनमें से एक इजरायली कब्जे वाले गोलान हाइट्स पर हुआ।

दक्षिणी बंदरगाह शहर ईलात और इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स पर महत्वपूर्ण स्थलों पर शाम को दो ड्रोन हमले किए गए।

समूह ने कहा कि ये हमले फिलिस्तीन और लेबनान में हमारे लोगों के साथ एकजुटता में किए गए। साथ ही समूह ने दुश्मन के गढ़ों को निशाना बनाना जारी रखने का संकल्प भी लिया है। लक्षित स्थलों के बारे में और ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है और न ही किसी के हताहत की सूचना दी।

7 अक्टूबर 2023 को गाजा पट्टी में इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष शुरू होने के बाद से, इस्लामिक रेजिस्टेंस इन इराक ने गाजा में फिलिस्तीनियों के प्रति समर्थन दिखाने के लिए क्षेत्र में इजरायल और अमेरिकी ठिकानों पर बार-बार हमला किया है। 23 सितंबर को लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल द्वारा हमले तेज करने के बाद मिलिशिया ने इजरायल पर अपने हमले तेज कर दिए हैं।

बता दें कि बीते दिनों शिया मिलिशिया समूह इस्लामिक रेजिस्टेंस इन इराक (आईआरआई) ने इजरायल के दक्षिणी बंदरगाह शहर ईलात में एक महत्वपूर्ण स्थल पर ड्रोन हमले की जिम्मेदारी ली थी। समूह ने कहा था कि यह हमला फिलिस्तीन और लेबनान वासियों के समर्थन में किया गया।

आईएएनएस
बगदाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment