Vistara Flight : Vistara की दिल्ली-लंदन उड़ान में मिली बम की धमकी

Last Updated 19 Oct 2024 09:17:24 AM IST

Vistara Flight : दिल्ली से लंदन जा रहे ‘विस्तारा’ के एक विमान में बम की धमकी मिलने के बाद इसे शुक्रवार को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया। विमानन कंपनी ने यह जानकारी दी।


विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने शनिवार तड़के एक बयान में बताया कि विमान फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गया है और अनिवार्य जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों से मंजूरी मिलने के बाद विमान अपने गंतव्य की ओर उड़ान भरेगा।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दिल्ली से 18 अक्टूबर को लंदन जा रही विस्तारा की उड़ान संख्या ‘यूके17’ को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली। प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी संबंधित प्राधिकारियों को तुरंत इस बारे में सूचना दी गई और विमान चालक एहतियात के तौर पर उड़ान का मार्ग परिवर्तित कर इसे फ्रैंकफर्ट ले गए।’’

मामले से अवगत एक अधिकारी के अनुसार, विमान में बम होने की धमकी मिली थी।

इस बीच, ‘अकासा एयर’ ने बताया कि बेंगलुरु से शुक्रवार को मुंबई रवाना होने वाली उसकी उड़ान संख्या ‘क्यूपी 1366’ को उड़ान भरने से कुछ समय पहले सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला था।

विमानन कंपनी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘सुरक्षा संबंधी प्रक्रियाओं के तहत, सभी यात्रियों को विमान से उतारना पड़ा क्योंकि स्थानीय प्राधिकारियों को आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन करना था। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप इसे समझें। हमारी टीम ने आपकी असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किया है।’’

पिछले कुछ दिनों में भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित लगभग 40 उड़ानों को बम की धमकियां मिली थीं, हालांकि बाद में ये सभी झूठी साबित हुईं।

नागर विमानन मंत्रालय, विमानन कंपनियों को मिल रहीं बम की झूठी धमकियों की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियम लागू करने की योजना बना रहा है, जिसमें अपराधियों को ‘नो-फ्लाई’ सूची में डाला जा सकता है। इस सूची का मकसद उपद्रवी यात्रियों की पहचान करना और उन्हें विमान में चढ़ने से प्रतिबंधित करना है।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment