Israel Lebanon War : हिजबुल्ला के हमले में मारे गए लेबनान की सीमा पर तैनात इजरायल के दो सैनिक

Last Updated 08 Oct 2024 07:07:47 AM IST

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच भीषण संघर्ष बढ़ता ही जा रहा है। हिजबुल्ला के हमले में इजरायल के दो सैनिक मारे गए हैं।




इजरायली सेना ने कहा कि रविवार को लेबनान की सीमा पर तैनात सैनिकों पर हिजबुल्ला ने मोर्टार से हमला किया था और इस हमले में 43 वर्षीय अवीव मैगन और 25 वर्षीय एते अज़ुले की मौत हो गई। दोनों सैनिक यूनिट 5515 के सदस्य थे। इस घटना में दो सैनिक घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से इजरायल-लेबनान सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। इजरायली सेना लगातार लेबनान में हवाई हमले कर रही है।

इजरायली सेना ने बताया कि दोपहर तक लेबनान में हिजबुल्ला आतंकवादियों ने उत्तरी इजरायल में लगभग 90 रॉकेट दागे, जबकि गाजा में हमास के लड़ाकों ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों को निशाना बनाते हुए कम से कम 14 रॉकेट दागे।

इन हमलों के बीच गैलिली, तेल अवीव, दक्षिणी शहर स्देरोत और गाजा के आसपास के इलाकों में सायरन बज रहे हैं। इजरायल की मैगन डेविड एडोम रेस्क्यू सर्विस ने कहा कि हवाई हमलों में तीन महिलाओं को चोटें आई हैं। इसके अलावा दो लोग तेल अवीव के पास हुए रॉकेट हमले में घायल हुए हैं।

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि उसके युद्धक विमानों ने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस में लॉन्चर को निशाना बनाया है। इसका इस्तेमाल तेल अवीव पर हमले में किया गया था।

सेना ने कहा, "हमले के दौरान सेकेंडरी विस्फोट हुए, जो हथियारों की मौजूदगी का संकेत देते हैं। आर्टिलरी यूनिट ने उत्तरी गाजा में लॉन्चर को भी निशाना बनाया है, जिसने दक्षिणी इजरायल पर रॉकेट दागे थे।"

आईएएनएस
यरूशलम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment