US Presidential Election 2024: ट्रंप धोखेबाज, जालसाज और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाला इंसान, बोली कमला हैरिस

Last Updated 23 Jul 2024 09:52:52 AM IST

US Presidential Election 2024: अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोमवार को अपने राष्ट्रपति अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर व्यक्तिगत हमला करते हुए उन्हें धोखेबाज, जालसाज और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाला इंसान बताया।


अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस

हैरिस ने कहा कि उनका दृष्टिकोण भविष्य पर केंद्रित है जबकि ट्रंप का अतीत पर।

हैरिस ने विलमिंगटन, डेलावेयर में जोरदार तरीके से अपनी बात रखी। इस दौरान राष्ट्रपति जो बाइडेन फोन पर शामिल हुए, जहां वे कोविड-19 संक्रमण से उबर रहे हैं।

हैरिस ने बाइडेन के स्टाफ को ही अपने अभियान में लगाया है। बाइडेन ने भी अपने स्टाफ से हैरिस के लिए दिल से काम करने की अपील की।

हैरिस के अभियान ने केवल 24 घंटे में 81 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। डेमोक्रेट उत्साहित दिख रहे हैं और पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में बाइडेन के खराब प्रदर्शन के बाद अब कमला हैरिस के पीछे खड़े हैं। 20,000 से अधिक नए वालंटियर अभियान में जुड़ गए हैं।

हैरिस ने अपने भाषण में एक जिला अदालत से लेकर कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल बनने तक के अपने करियर को याद करते हुए कहा, "मैंने उन लोगों का सामना किया जो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, ऐसे धोखेबाज जो कंज्यूमर्स को लूटते हैं, जो अपने लाभ के लिए नियम तोड़ते हैं। इसलिए, मेरी बात सुनिए क्योंकि मैं डोनाल्ड ट्रंप टाइप लोगों को जानती हूं।"

हैरिस ने कहा, "जब मैं कैलिफोर्निया में अल्मेडा काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय में थी, तब एक युवा अभियोजक के रूप में मैंने यौन शोषण से जुड़े मामलों में विशेषज्ञता हासिल की। डोनाल्ड ट्रंप को यौन शोषण के लिए जूरी द्वारा दोषी पाया गया है।"

उन्होंने कहा, "अटॉर्नी जनरल के रूप में मैंने कैलिफोर्निया में लोगों को धोखा देकर लाभ कमाने वाले कॉलेजों को बंद कराया। डोनाल्ड ट्रंप ऐसा ही एक कॉलेज ट्रम्प यूनिवर्सिटी चलाते थे, जिसे छात्रों को ठगने के लिए 25 मिलियन डॉलर का भुगतान करना पड़ा।"

2007-2008 के वित्तीय संकट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने बड़े वॉल स्ट्रीट बैंकों से मुकाबला किया और कैलिफोर्निया के परिवारों के लिए 20 बिलियन डॉलर जीते। उन बैंकों को धोखाधड़ी के लिए जिम्मेदार ठहराया। डोनाल्ड ट्रंप को हाल ही में धोखाधड़ी के 34 मामलों में दोषी पाया गया है।"

हैरिस ने ट्रंप के साथ मुकाबले को अमेरिका के लिए दो विपरीत धाराओं की लड़ाई के रूप में परिभाषित किया। "कोई गलती न करें, यह सब कहने के बाद भी यह अभियान केवल मेरे और डोनाल्ड ट्रंप के बारे में नहीं है। हमारा अभियान हमेशा से देश के भविष्य को लेकर है। उनका अभियान अतीत पर केंद्रित है।"

उन्होंने कहा कि ट्रंप देश को पीछे ले जाना चाहते हैं जब हमारे साथी अमेरिकियों को पूर्ण स्वतंत्रता और अधिकार नहीं थे। हम एक ऐसे उज्जवल भविष्य में विश्वास करते हैं जो सभी अमेरिकियों के लिए जगह बनाए। हम एक ऐसे भविष्य में विश्वास करते हैं जहां हर व्यक्ति को न केवल गुज़र-बसर करने का बल्कि आगे बढ़ने का मौका मिले। जहां किसी भी बच्चे को गरीबी में बड़ा न होना पड़े; जहां हर व्यक्ति घर खरीद सके, परिवार शुरू कर सके और पैसे कमा सके। यही भविष्य है। हम साथ मिलकर एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जहां हर व्यक्ति के पास स्वास्थ्य सेवा हो, हर कर्मचारी को उचित वेतन मिले और हर वरिष्ठ नागरिक सम्मान के साथ रिटायर हो सके। इन सबका मतलब यह है कि मध्यम वर्ग का निर्माण मेरे राष्ट्रपति पद का एक निर्णायक लक्ष्य होगा।

हैरिस ने कहा, "जब हमारा मध्यम वर्ग मजबूत होता है, तो अमेरिका मजबूत होता है। भविष्य के लिए हमारी लड़ाई स्वतंत्रता की लड़ाई भी है।"

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment