Israel Gaza War : गाजा शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने एक हफ्ते में 63 बार की बमबारी में 91 फिलिस्तीनी मारे गए

Last Updated 22 Jul 2024 07:57:55 AM IST

Israel Gaza War : हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने कहा कि इजरायली सेना ने सात दिनों में नुसेरात के शरणार्थी शिविर पर 63 बार बमबारी की है, जिसमें 91 फिलिस्तीनी मारे गए और 251 अन्य घायल हो गए।


गाजा शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने एक हफ्ते में 63 बार की बमबारी में 91 फिलिस्तीनी मारे गए

शरणार्थी शिविरों पर हमले के लिए अमेरिका जिम्मेदार

हमास ने रविवार को शरणार्थी शिविर में लगातार हो रही हत्याओं के लिए इजरायल और अमेरिकी प्रशासन को "पूरी तरह से जिम्मेदार" ठहराया, जहां वर्तमान में विस्थापितों समेत लगभग 250,000 लोग रह रहे हैं।

हमला सक्रिय "आतंकवादियों" को टारगेट कर किया : इजरायली सेना

पिछले मंगलवार को एक बड़े हमले में कम से कम 23 लोग मारे गए और संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्थापित एक स्कूल में 73 अन्य घायल हो गए, लेकिन बाद में इजरायली सेना ने कहा कि हमला वहां सक्रिय "आतंकवादियों" को टारगेट कर किया गया था और यह "सटीक खुफिया जानकारी पर आधारित" था।

एक बयान में, इजरायल रक्षा बलों ने हमास पर "इजरायल के खिलाफ आतंकी हमलों के लिए नागरिक संरचनाओं और आबादी का मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने" का आरोप लगाया।

हमास ने कहा, पिछले 24 घंटों के दौरान इजरायली सेना ने 64 लोगों को मार डाला और 105 अन्य को घायल कर दिया, जिससे पिछले अक्टूबर में फ़िलिस्तीनी-इजरायली संघर्ष शुरू होने के बाद से कुल मौतों की संख्या 38,983 और घायलों की संख्या 89,727 हो गई।

आईएएनएस
गाजा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment