Donald Trump News: डोनाल्ड ट्रंप बने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

Last Updated 19 Jul 2024 02:46:23 PM IST

Donald Trump News: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से आधिकारिक रूप से उम्मीदवार बनाया गया है।


Donald Trump

ट्रंप ने एक घंटे और तीस मिनट से अधिक समय तक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने माइग्रेशन, मुद्रास्फीति और विश्व मंच पर कमजोर हो रहे अमेरिका के बारे में बात की।

13 जुलाई को ट्रंप पर हत्या का प्रयास किया गया था जिसमें वो बाल-बाल बच गए।

उन्होंने कहा, "मैं आज रात पूरे देश के लिए एक दृष्टिकोण प्रस्तुत करने के लिए आया हूं। हर नागरिक के लिए, चाहे आप युवा हों या बुजुर्ग, पुरुष हों या महिला, डेमोक्रेट हों या रिपब्लिकन, अश्वेत हों या श्वेत, एशियाई हों या हिस्पैनिक, मैं आपकी ओर वफादारी और दोस्ती का हाथ बढ़ाता हूं।"

पहले 10-15 मिनट में 13 जुलाई की गोलीबारी की घटना को फिर से दोहराया गया जिसे उपस्थित लोगों ने ध्यान से सुना।

पूर्व राष्ट्रपति खुद भी कुछ हद तक अभिभूत लग रहे थे, वे उन दर्दनाक क्षणों को याद कर रहे थे जब वे मौत से बच गए थे।

फिर उन्होंने दर्शकों का ध्यान अमेरिका में हो रहे माइग्रेशन की ओर आकर्षित किया। उन्होंने कहा, "और फिर हमारे पास एक भयानक परिणाम है जिसे हम फिर कभी नहीं होने देंगे। उन्होंने कोविड का बहाना बनाकर धोखा दिया।"

पूर्व राष्ट्रपति को एक नरम रुख पेश करने को कहा गया था, जिससे उन्हें दौड़ में बने रहने में मदद मिलेगी। उधर उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ पार्टी में विद्रोह बढ़ रहा है। वो रेस में बने रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

यूक्रेन और गाजा में युद्ध का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा, "हमारे विरोधियों को एक शांतिपूर्ण धरती विरासत में मिली जिसे उन्होंने युद्धग्रस्त में बदल दिया।"

फिर उन्होंने कहा, "हमारा ग्रह तीसरे विश्व युद्ध की कगार पर खड़ा है, और यह एक ऐसा युद्ध होगा जैसा पहले कभी नहीं हुआ।"

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment