इजरायली सेना ने राफा में मर्चेंट ट्रकों के 10 फिलिस्तीनी सुरक्षाकर्मियों को मार गिराया : सूत्र

Last Updated 20 Jun 2024 08:40:56 AM IST

फिलिस्तीनी सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा शहर में इजरायली सेना ने मर्चेंट ट्रकों के कम से कम 10 फिलिस्तीनी सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी है।


स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बुधवार को शिन्हुआ को बताया कि इजरायली विमानों ने राफ़ा के पूर्व में वाणिज्यिक सामान की सुरक्षा कर रहे सुरक्षाकर्मियों के एक समूह को निशाना बनाया।

शिन्हुआ ने चिकित्सा सूत्रों के हवाले से बताया कि मृतकों के शवों और कई अन्य घायलों को यूरोपीयन गाजा हॉस्पिटल ले जाया गया।

इजरायली सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, इजरायली अधिकारियों ने हाल ही में वेस्ट बैंक के रास्ते वाणिज्यिक सामान को दक्षिणी युद्धग्रस्त एन्क्लेव में प्रवेश करने की अनुमति दी थी।

यह दो दिन में दूसरी ऐसी घटना है। सोमवार रात वाणिज्यिक सामानों की सुरक्षा में तैनात कर्मियों को निशाना बनाकर किये गये इजरायली हवाई हमले में कम से कम नौ लोग मारे गए थे।

इससे पहले बुधवार को, गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर से चल रहे संघर्ष में मरने वाले फ़िलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 37,396 हो गई है।

हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा के पास यहूदी राष्ट्र पर अचानक हमला कर दिया। हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 को बंधक बना लिया गया। इजरायल ने जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है जो अब भी जारी है।

आईएएनएस
गाजा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment