US: अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामास्वामी को मिली जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

Last Updated 12 Dec 2023 10:31:18 AM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान 30 वर्षीय टायलर एंडरसन के तौर पर की गई है।


अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के दावेदार एवं भारतीय-अमेरिकी नेता विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में न्यू हैम्पशायर के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

संघीय अभियोजकों ने बताया कि आरोपी पर राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार को सोमवार को एक निर्धारित एक चुनाव प्रचार कार्यक्रम से पहले धमकी भरा संदेश भेजने का आरोप है। इस संदेश में आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी।

अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने उम्मीदवार का नाम उजागर नहीं किया है, लेकिन रामास्वामी के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि इस संदेश में उनके चुनाव प्रचार अभियान पर निशाना साधा गया था।

उप संचार निदेशक स्टीफन मायचाज्लिव ने एक बयान में कहा, ‘‘कानून प्रवर्तन अधिकारी जिस तत्परता से इस मामले से निपटे, उसके लिए हम उनके अभारी हैं और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा की कामना करते हैं।’’

डोवर के 30 वर्षीय टायलर एंडरसन को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उस पर धमकी भरा संदेश भेजने का आरोप है।

अदालत में सोमवार को शुरुआती सुनवाई के दौरान आरोपी ने न्यायाधीश के समक्ष कुछ नहीं कहा। अदालत द्वारा नियुक्त उसके अधिवक्ता ने भी किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया।

अगली सुनवाई बृहस्पतिवार के लिए निर्धारित की गई है।

एपी
कॉनकॉर्ड


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment