Israel-Palestine War : गाजा में इजरायली हमलों में 24 घंटे में 133 फिलीस्तीनियों की मौत: सूत्र

Last Updated 11 Dec 2023 08:47:53 AM IST

गाजा पट्टी पर इजरायली हमले जारी रहने के कारण रविवार को 133 फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। एक फिलिस्तीनी चिकित्सा स्रोत ने यह जानकारी दी।


सूत्र ने समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ को बताया कि रविवार को इजरायली हमलों में मारे गए 133 फिलिस्तीनियों के शव गाजा पट्टी के अस्पतालों में लाए गए।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने श‍िन्हुआ को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने मध्य गाजा पट्टी में नुसीरात, अल-मगाजी और अल-जवैदा शरणार्थी शिविरों पर एक साथ छापे मारे।

सूत्रों ने बताया कि गाजा शहर में अल-तुफ़ा, अल-शुजाइया और शेख राडवान के पड़ोस और उत्तरी गाजा पट्टी के कई इलाकों में भी छापे मारे गए।

उन्होंने बताया कि दक्षिणी गाजा पट्टी के पूर्व में खान यूनिस को निशाना बनाकर भारी तोपखाने से गोलाबारी भी की गई और क्षेत्र में जोरदार विस्फोटों की आवाजें सुनी गईं।

सूत्रों के मुताबिक, इजरायली विमानों ने खान यूनिस के दक्षिण में कई इलाकों में हिंसक छापे मारे। खान यूनिस और राफा के बीच की सड़क को निशाना बनाकर दर्जनों हमले किए गए।

इस बीच, खान यूनिस और जबालिया कैंप में कई दिशाओं से घुसे फिलिस्तीनी आतंकवादियों और इजरायली बलों के बीच भीषण लड़ाई जारी रही।

दूसरी ओर, इज़रायली सेना ने गिरफ्तारी अभियान की तस्वीरें प्रकाशित कीं। इसमें उत्तरी गाजा पट्टी के बाहरी इलाके में घुसपैठ के दौरान दर्जनों फिलिस्तीनियों को हथकड़ी लगाए हुए और उनके कपड़े उतारते हुए दिखाया गया है।

शनिवार को गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 7 अक्टूबर से, इज़राइल गाजा पट्टी में इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) के खिलाफ "आयरन स्वॉर्ड्स" नाम से बड़े पैमाने पर युद्ध शुरू कर रहा है, इसमें हजारों महिलाओं और बच्चों सहित 17,700 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

इजरायली अधिकारियों के अनुसार, हमास द्वारा दक्षिणी इजरायल पर अभूतपूर्व हमला करने के बाद युद्ध शुरू हुआ, इसमें 1,200 से अधिक इजरायलियों की जान चली गई।

आईएएनएस
गाजा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment