Russia : प्रिगोझिन की विमान दुर्घटना में मौत की पुष्टि

Last Updated 28 Aug 2023 07:41:16 AM IST

रूस की जांच समिति ने पुष्टि की है कि निजी सैन्य संगठन ‘वैग्नर’ के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।


निजी सैन्य संगठन ‘वैग्नर’ के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन

समिति ने रविवार को एक बयान में कहा कि फॉरेंसिक जांच के बाद, दुर्घटनास्थल पर मिले सभी 10 शवों की पहचान की गई।

प्रिगोझिन और उनके शीर्ष सहयोगियों को लेकर जा रहा एक निजी विमान मॉस्को के उत्तर पश्चिम में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सत्ता को चुनौती देने वाले सशस्त्र विद्रोह का प्रिगोझिन के नेतृत्व करने के दो महीने बाद यह घटना घटी थी।

"टवर क्षेत्र में विमान दुर्घटना की जांच के हिस्से के रूप में, आणविक आनुवंशिक परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं। उनके परिणामों के आधार पर, सभी 10 पीड़ितों की पहचान स्थापित की गई है, वे उड़ान घोषणापत्र में बताई गई सूची के अनुरूप हैं।" समिति ने टेलीग्राम पर लिखा.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश के आपातकालीन स्थिति मंत्रालय के अनुसार, मॉस्को से सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा एक निजी एम्ब्रेयर विमान बुधवार को टवर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इससे विमान में सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई।

रूस की फेडरल एजेंसी फॉर एयर ट्रांसपोर्ट द्वारा जारी मृतकों की सूची के अनुसार, वैगनर ग्रुप की निजी सैन्य कंपनी के नेता प्रिगोझिन भी 10 मृतकों में हैं।

 

एजेंसी
मास्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment