तुर्की खुफिया एजेंसी ने इराक में पीकेके के वरिष्ठ सदस्य को मार डाला

Last Updated 28 Aug 2023 08:37:36 AM IST

तुर्की के राष्ट्रीय खुफिया संगठन (MIT) ने उत्तरी इराक में एक ऑपरेशन में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) के एक वरिष्ठ सदस्य की हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।


तुर्की खुफिया एजेंसी ने इराक में पीकेके के वरिष्ठ सदस्य को मार डाला

अर्ध-आधिकारिक अनादोलु एजेंसी ने अज्ञात सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि कादरी एनकू, जिसका कोड-नाम "डोगन" था, को इराक के गारा क्षेत्र में मार डाला गया।

पीकेके सदस्य 2006 में समूह के ग्रामीण रैंक में शामिल हुए और उन्हें जैप क्षेत्र में प्रशिक्षित किया गया। सूत्रों ने कहा, वह इराक और सीरिया के बीच समूह के सदस्यों और हथियारों के हस्तांतरण के लिए जिम्मेदार था।

सूत्रों ने बताया कि वह उत्तरी इराक के गारा, जैप, मेटिना और हफ्तानिन क्षेत्रों में समूह के सदस्यों के लिए मार्ग, साथ ही हथियार और गोला-बारूद उपलब्ध करा रहा था, जिसका उद्देश्य तुर्की में हमला करना था।

अनादोलु ने बताया कि वह समूह की विदेशी संबंधों की गतिविधियों में भी शामिल था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की की खुफिया एजेंसी ने हाल के वर्षों में तुर्की के दो दक्षिणपूर्वी पड़ोसियों इराक और सीरिया में "आतंकवादी" गतिविधियों को खत्म करने के लिए  अपने अभियान तेज कर दिए हैं।

तुर्की रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, रविवार को तुर्की सेना ने एक अलग ऑपरेशन में पीकेके के दो आतंकवादियों को मार गिराया।

तुर्किये ने अप्रैल 2022 में पीकेके उग्रवादियों के खिलाफ सीमा पार ऑपरेशन क्लॉ-लॉक शुरू किया।

तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध पीकेके ने तीन दशकों से अधिक समय से तुर्की सरकार के खिलाफ विद्रोह छेड़ा है।

आईएएनएस
अंकारा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment