ऑस्ट्रेलिया तट पर विमान दुर्घटना में 3 अमेरिकी नौसैनिकों की मौत

Last Updated 27 Aug 2023 05:09:38 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी तट पर प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान अमेरिकी विमान के दुर्घटनाग्रस्‍त होने से तीन अमेरिकी नौसैनिकों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए।


ऑस्ट्रेलिया तट पर विमान दुर्घटना में 3 अमेरिकी नौसैनिकों की मौत

मरीन रोटेशनल फोर्स (एमआरएफ) डार्विन ने पुष्टि की है कि रविवार को स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 9:30 बजे 23 कर्मियों के साथ एमवी-22 ऑस्प्रे के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन कर्मियों की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हैं जिन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक बयान में कहा गया, "तीन की मौत की पुष्टि हो गई है जबकि पांच अन्य को गंभीर हालत में रॉयल डार्विन अस्पताल ले जाया गया। घटना के कारणों की जांच की जा रही है। स्थिति को काबू करने के बाद अन्‍य विवरण दिए जाएंगे।"

विमान नियमित प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान तिमोर सागर में उत्तरी क्षेत्र (एनटी) की राजधानी डार्विन से लगभग 60 किमी उत्तर में मेलविले द्वीप पर गिर गया। इससे पहले, एनटी पुलिस आयुक्त माइकल मर्फी ने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि दुर्घटना में 23 नौसैनिक घायल हो गए हैं! उन्होंने कहा, "जो घायल हुए हैं वे 23 अमेरिकी मरीन कॉर्प्स सैनिक हैं और हम उन्हें इलाज के लिए सुरक्षित डार्विन वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।"ऑस्ट्रेलिया के रक्षा विभाग ने पहले पुष्टि की थी कि विमान में सवार सभी अमेरिकी थे।

आईएएनएस
कैनबरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment