काबुल एयरपोर्ट पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दागे गए आंसू गैस के गोले

Last Updated 20 Aug 2021 08:24:56 PM IST

काबुल हवाईअड्डे तक पहुंचने की कोशिश कर रहे अफगानों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सैन्य कर्मियों ने शुक्रवार को आंसू गैस छोड़ी। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।


(फाइल फोटो)
यह घटनाक्रम ऐसे समय पर सामने आया, जब एक दिन पहले ही पेंटागन ने कहा था कि साइट पर व्यवस्था बहाल की जा रही है और अफगानिस्तान से निकासी उड़ानों में तेजी आएगी।

एक वरिष्ठ पश्चिमी अधिकारी के अनुसार, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सैनिकों ने हवा में गोलियां भी चलाईं। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि सैनिक अमेरिकी थे या नहीं। हवाई अड्डे पर अफगान, ब्रिटिश और अन्य पश्चिमी देशों के सैनिक भी तैनात हैं।

अमेरिकी सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

यात्रियों द्वारा लिए गए वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि भीड़ को तितर-बितर करने और अंदर जाने के लिए संघर्ष कर रहे परिवारों के लिए रास्ता साफ करने के लिए सैनिक भी हवाई अड्डे से निकल रहे हैं और उस परिधि में बाहर जा रहे हैं, जो तालिबान से घिरा हुआ है।

रविवार को तालिबान के कब्जे के बाद, काफी लोग ऐसे हैं, जो देश से निकल जाना चाहते हैं। हजारों अफगानी अभी भी हवाई अड्डा परिसर में प्रवेश करने के लिए प्रयासरत हैं।

अधिकारियों द्वारा सार्वजनिक घोषणाओं के अनुसार, उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन के सहयोगियों और भागीदारों ने पिछले सप्ताहांत से काबुल हवाई अड्डे से लगभग 20,000 लोगों को निकाला है।
 

आईएएनएस
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment