चटगांव में पकड़ा गया हिफाजत का आतंकी, भेजा गया अस्पताल

Last Updated 27 May 2021 08:26:28 PM IST

बांग्लादेश में मार्च के महीने में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के वक्त हुई हिंसा के सिलसिले में बुधवार आधी रात को चटगांव में गिरफ्तार किए गए आतंकवादी संगठन हिफाजत-ए-इस्लाम के नेता अमीनुल इस्लाम को गुरुवार इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।


चटगांव में पकड़ा गया हिफाजत का आतंकी, भेजा गया अस्पताल

पुलिस द्वारा जब इस्लाम को कोर्ट में पेश किया गया और उसके लिए दस दिन की न्यायिक हिरासत मांगी गई, उस दौरान चटगांव न्यायिक मजिस्ट्रेट अंजुमन आरा ने इस्लाम को अस्पताल भेज दिया। इसके बाद कोर्ट ने ठीक हो जाने के बाद उसे अदालत में पेश होने का निर्देश दिया।

चटगांव जिले की खुफिया शाखा के प्रभारी केशब चक्रवर्ती ने आईएएनएस को बताया कि जब वह अच्छा महसूस करेंगे, तो आगे की पूछताछ के लिए इस्लाम के रिमांड की मांग की जाएगी।

हिफाजत के हाटहाजारी नगर पालिका समिति के सह-सचिव इस्लाम पर हिफाजत के पूर्व प्रमुख अमीर शाह अहमद शफी की हत्या का भी आरोप है। अहमद शफी के अनुयायियों ने अपनी शिकायत में उस पर यह आरोप लगाया था।



26-27 मार्च को बांग्लादेश में पीएम मोदी की दो दिवसीय यात्रा को लेकर हिफाजत के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के दौरान हाटहाजारी में चार लोग मारे गए थे। चटगांव के फटिकछड़ि से गिरफ्तार किए गए अमीनुल ने हिंसा और तोड़फोड़ में अपनी संलिप्तता कबूल की है।

पुलिस अब तक इन मामलों में 85 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

आईएएनएस
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment