लंबी सार्वजनिक अनुपस्थिति के बाद अदालत में पेश हुईं सू की

Last Updated 24 May 2021 05:46:51 PM IST

म्यांमार की अपदस्थ नेता आंग सान सू की सोमवार को अदालत में पेश हुईं, 1 फरवरी के तख्तापलट के बाद से "देशद्रोह के लिए उकसाने" के आरोप का सामना करने के लिए उनकी पहली व्यक्तिगत उपस्थिति हुई।


लंबी सार्वजनिक अनुपस्थिति के बाद अदालत में पेश हुईं सू की

डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार उन पर राजद्रोह का आरोप सबसे गंभीर है, लेकिन उन पर राज्य के गुप्त कानून का उल्लंघन करने और कोरोनावायरस रोकथाम उपायों को तोड़ने का भी आरोप है।

बचाव पक्ष के वकील थे माउंग माउंग ने कहा कि सुनवाई से पहले वकील सू की से अलग से मिलने में सक्षम थे और उन्होंने कानूनी मामले पर चर्चा की।

तख्तापलट के बाद से 75 वर्षीय सू की नजरबंद हैं।

उन्होंने समाचार एजेंसी डीपीए को बताया कि सू की का स्वास्थ्य अच्छा है।



उसकी अगली अदालती सुनवाई 7 जून को निर्धारित है।

सू ची ने हाल के हफ्तों में वीडियो लिंक के माध्यम से अदालत में सवालों के जवाब दिए हैं, हालांकि, उनके वकील उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने में असमर्थ रहे हैं।

वकील मिन मिन सो ने डीपीए को बताया कि सू की के घर से ज्यादा दूर राजधानी ने पी ताव में सुनवाई के लिए एक विशेष अदालत कक्ष स्थापित किया गया था।

तख्तापलट के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोधों को भयंकर सेना प्रतिशोध का साथ मिला था जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे।

म्यांमार के सैन्य शासक, चीनी भाषा के प्रसारक फीनिक्स द्वारा 22 मई को प्रकाशित एक साक्षात्कार में, मिन आंग ह्लाइंग ने दावा किया कि मीडिया ने मृतकों की संख्या को लगभग 300 बताया था।

असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स मॉनिटरिंग ग्रुप के अनुसार, अब तक कम से कम 818 लोग मारे गए हैं, जबकि 5,300 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।

आईएएनएस
नेए पाई तौ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment