कोरोना : पाकिस्तान में संक्रमण दर घटने से पटरी पर लौटी जिंदगी

Last Updated 23 May 2021 07:18:09 PM IST

पाकिस्तान ने तीन महीनों से कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। इसके चलते यहां आम लोगों की जिंदगी भी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है।


पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण दर घटी, पटरी पर लौट रही जिंदगी

स्कूल-कॉलेज वगैरह खुल रहे हैं, व्यवसायों में भी धीरे-धीरे रफ्तार देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राष्ट्रीय सकारात्मकता अनुपात 4.96 फीसदी दर्ज की गई है, जो मार्च के बाद से सबसे कम है।

डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 62,061 नमूनों की टेस्टिंग की गई, जिनमें से महज 3,084 लोग पॉजिटिव पाए गए।

पाकिस्तान में अब तक 900,522 मामले दर्ज हुए हैं और 20,251 मौतें हुई हैं। इनमें से अधिकतर मौतें जारी तीसरी लहर के दरम्यान हुई है, क्योंकि इनमें से अधिकतर नए मरीज ब्रिटेन में पहले पाए गए वेरिएंट की चपेट में आए थे।

इस बीच संक्रमण की संख्या में आ रही गिरावट को देखते हुए यहां प्रशासन ने कोरोनावायरस से संबंधित प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है।

कोविड-19 से निपटने वाली देश की शीर्ष संस्था राष्ट्रीय कमान एवं संचालन केंद्र (एनसीओसी) द्वारा उन जिलों में सोमवार से बाजारों, व्यवसायों और शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी जा रही है, जहां कोविड-19 संक्रमण अनुपात 5 फीसदी से कम है।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment