इजरायल गाजा पर ऑपरेशन जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध : नेतन्याहू

Last Updated 20 May 2021 02:49:41 PM IST

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि देश गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी हमास के आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए दृढ़ है।


इजरायल गाजा पर ऑपरेशन जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल को 'एक महत्वपूर्ण संघर्ष विराम' करने का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि बाइडेन ने बुधवार को नेतन्याहू से कहा कि "उन्हें आज संघर्ष विराम की राह पर एक महत्वपूर्ण उम्मीद है।"

नेतन्याहू ने बाद में दिन में ट्विटर पर एक वीडियो बयान जारी किया, जिसमें कहा गया था, "मैं इस ऑपरेशन को तब तक जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं जब तक कि इसका उद्देश्य हासिल नहीं हो जाता। आप, इजराइल के नागरिकों को शांति और सुरक्षा बहाल करना।"

दोनों नेताओं ने फोन पर तीन बार बातचीत की है क्योंकि इजरायल ने 10 मई को गाजा में अपना 'गार्जियन ऑफ द वॉल्स' अभियान शुरू किया था।



संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) के नए आंकड़ों के अनुसार, गाजा में 63 बच्चों सहित 219 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

वेस्ट बैंक में चार बच्चों सहित 25 फिलीस्तीनी लोगों की मौत हुई है।

इजरायली सूत्रों ने बताया कि दो बच्चों और एक सैनिक सहित 12 लोगों की मौत हुई है।

हजारों लोग घायल हुए हैं, मुख्यत: पश्चिमी तट और गाजा में।

उग्रवादी समूहों ने गाजा पट्टी से इस्राइल में रॉकेट दागे, जबकि इस्राइली लड़ाकू विमान घिरे हुए एन्क्लेव में इमारतों और बुनियादी ढांचे पर ताबड़तोड़ हवाई हमले करते रहे।

आईएएनएस
तेल अवीव


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment