ऑस्ट्रेलियाई के प्रधानमंत्री ने दुष्कर्म मामले में उचित कार्रवाई नं होने पर पीड़िता से मांगी माफी

Last Updated 17 Feb 2021 05:16:50 AM IST

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने एक पूर्व राजनीतिक सलाहकार से माफी मांगी है, जिन्होंने आरोप लगाया है कि संसद में एक मंत्री के कार्यालय में एक वरिष्ठ सहयोगी द्वारा उसके साथ दुष्कर्म किया गया है।


ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन

बीबीसी ने मंगलवार को बताया कि 26 वर्षीय युवती ने कहा कि उसे 2019 की घटना के बाद अपनी नौकरी खो देने की आशंका थी और उसे अपने उच्चाधिकारियों का भी बहुत कम समर्थन मिला था।

युवती ने सोमवार को एक टीवी साक्षात्कार में इस विषय पर खुलकर बात की, जिन्होंने इस मामले में उसका साथ नहीं दिए जाने को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की है। मॉरिसन ने पीड़ित महिला की ओर से आवाज उठाए जाने के बावजूद कोई मदद नहीं मिलने पर अपनी सरकार की ओर से माफी मांगी।

युवती की ओर से लगाए गए आरोपों पर अब नए सिरे से पुलिस जांच की जा रही है।



ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कैनबरा में संवाददाताओं से कहा, "मुझे उम्मीद है कि उनकी कॉल हम सभी के लिए एक वेक-अप कॉल है।"

मॉरिसन ने हालांकि उनकी उस आलोचना को भी खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि वह खुद दो लड़कियों के पिता हैं और यही वजह है कि उन्होंने महिला द्वारा उठाए गए मुद्दे को बेहतर तरीके से समझा है।

युवती का आरोप है कि जिस समय उसके साथ यह घटना घटी थी, तब वह 24 साल की थी और उसने रक्षा उद्योग मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स के साथ अपनी नई-नई नौकरी शुरू ही की थी।

उसने कहा कि नौकरी के दौरान वह एक समूह के साथ ड्रिंक्स के लिए बाहर गई थी, जिसमें एक बड़ी उम्र के सहकर्मी के अलावा कथित दुष्कर्म आरोपी भी शामिल था।

महिला ने कहा कि उसे रात में उस व्यक्ति द्वारा घर पर छोड़ने के लिए लिफ्ट की पेशकश की गई थी, लेकिन इसके बजाय वह उसे संसद भवन ले गया।

युवती ने कहा कि वह नशे में थी और मंत्री के कार्यालय में सो गई और इसी दौरान आरोपी ने उसका यौन उत्पीड़न किया।

आईएएनएस
कैनबरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment