कलाकारों की सुरक्षा के लिए इस मानसून सत्र में विधेयक लायेंगे रवि किशन

Last Updated 15 Jul 2021 12:17:56 PM IST

भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार और गोरखपुर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रवि किशन इस मानसून सत्र में कलाकारों की सुरक्षा के लिए विधेयक लाने वाले हैं।


सांसद रवि किशन (फाइल फोटो)

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरु होने वाला है। रवि किशन ने कहा कि कलाकार भी समाज के अभिन्न अंग हैं और देश की उन्नति में कलाकारों का योगदान भी अहम होता है।

इस बात को ध्यान में रखते हुए हम मानसून सत्र में कलाकारों की सुरक्षा के लिए विधेयक लायेंगे। यह विधेयक हर विधा के कलाकार यानी अभिनेता, गायक, पेंटर, म्यूजिशियन, डांसर आदि के लिए होगा, जो कला से जुड़े हैं।

रवि किशन ने कहा कि इस विधेयक में हर स्तर के कलाकारों को मेडिकल फेसिलिटी, सस्ते दर पर आवास, पेंशन और सरकारी संस्थानों में नौकरी का प्रावधान होगा।

यह बिल कलाकारों को सरकार की ओर से एक सपोर्ट होगा, जिसके बाद उनका जीवन स्तर सुधरेगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार सबको साथ लेकर चलने का काम कर रही है और उन्हें अपने देश के कलाकारों की भी चिंता है। मुझे लगता है कि अब नरेंद्र मोदी जी के विकास की मुख्यधारा में कलाकारों को जोड़ने का सही वक्त है और इसके लिए यह विधेयक अच्छी पहल साबित होगी।

आपको बता दें कि रवि किशन पूर्व में भी कलाकारों से जुड़ी समस्याओं को सदन के पटल पर उठाते रहे हैं और अब वे कलाकारों के लिए सदन में सुरक्षा बिल लेकर आ रहे हैं।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment