Stock Market : शेयर बाजार में तेजी, ऑटो और फार्मा शेयरों में बढ़त

Last Updated 09 Jul 2024 11:53:15 AM IST

Stock Market : शेयर बाजार के बेंचमार्क सूचकांकों में तेजी देखी गई। ऑटो और फार्मा शेयरों की अगुवाई में सेंसेक्स फिर से 80,000 का आंकड़ा पार कर गया। मंगलवार सुबह के कारोबार में 200 से अधिक अंकों की बढ़त दर्ज की गई।


Stock Market

उधर एनएसई निफ्टी 47 अंकों की बढ़त के साथ 24,368 पर कारोबार कर रहा था। विश्लेषकों के अनुसार, बाजार का ध्यान अब वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के नतीजों पर है।

ऑटो इंडेक्स सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला रहा, जिसमें एक प्रतिशत से अधिक की तेजी देखी गई, जबकि इस सप्ताह आईटी शेयरों में गिरावट आई।

चॉइस ब्रोकिंग के मंदार भोजने ने कहा, "बाजार में उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है। ट्रेलिंग स्टॉप-लॉस के साथ अपनी पोजीशन बनाए रखें। गिरावट पर खरीदारी का मौका होगा। कुल मिलाकर रुझान तेजी का बना हुआ है।"

आम चुनाव के बाद शानदार तेजी और रिकवरी के बाद इस सप्ताह बाजारों में और मजबूती आने की संभावना है।

विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने 8 जुलाई को 60.98 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे, जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 2,866 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

सोमवार को बेंचमार्क सूचकांक सपाट स्तर पर बंद हुए थे। शेयर बाजार में फिलहाल कोई प्रमुख ट्रिगर नहीं है, जिसकी वजह से बाजार कन्सॉलिडेशन के फेज में है। ऐसे में निवेशकों ने कुछ मुनाफावसूली की है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment